गोड्डाः तेली समाज की अनदेखी राजनीतिक दलों को पड़ सकती है भारी- रिपुसुदन साहू

53

गोड्डा। अखिल भारतीय तैलिक साहू महासभा युवा प्रकोष्ठ द्वारा सिमरडा, गोड्डा में ‘युवा संवाद, अपनों से अपनी बात’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रिपुसुदन साहू राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष रहे।
मुख्य अतिथि रिपुसुदन साहू ने कार्यक्रम का शुभारंभ महापुरूष भामाशाह के चित्र पर पुष्प अर्पण व दीप प्रज्जवलित कर किया। वहीं, उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि देश में छह हजार से अधिक जातियां हैं राजनीतिक उपेक्षा के कारण देश जातियों में विभाजित होता जा रहा है। उन्होंने बताया कि तेली समाज की तरह कई और जातियां भी राजनीतिक और प्रशासनिक उपेक्षा का दंश झेल रही हैं।
राजनीतिक दलों को आगाह करते हुए कहा कि राज्य में भारी आबादी रखने वाला तेली समाज तख्ता पलटने की भी ताकत रखता है। इस समाज की अनदेखी राजनीतिक दलों के लिए भी घाटे का कारण बन सकती है। हमें वोट की शक्ति का अंदाजा है, हम इस शक्ति का प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं। श्री साहू ने युवाओं से कहा कि बेहतर जिन्दगी के लिए बेहतर किताबों के साथ-साथ महापुरुषों के प्रेरक प्रसंगों को पढ़ें और बड़े सपनों के साथ जीवन का लक्ष्य तय करें। समाज में चली आ रही परम्पराओं को तोड़ना या उसे आगे बढ़ाना युवाओं का दायित्व है गलत परम्पराओं को तोड़ते हुए नई परम्परा गढ़ने के लिए चिंतन करें।
इस अवसर पर राष्ट्रीय युवा संगठन सचिव लक्ष्मण मंडल, राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य अशोक मंडल, प्रदेश कार्यकारी युवा अध्यक्ष दीपक साह, गोड्डा युवा जिलाध्यक्ष परवीन भारती, साहेबगंज युवा जिला अध्यक्ष हीरालाल साह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण साह, गोड्डा जिले के पूर्व अध्यक्ष जयकांत मंडल, बीस सूत्री प्रखंड अध्यक्ष श्यामसुंदर साह, विमल साह, प्रकाश साह, नन्दलाल साह, बलराम साह, धर्मेंद्र साह सहित बड़ी संख्या में समाज के लोग शामिल हुए।

LEAVE A REPLY