कुंडाः हक के लिए आवाज उठाएगा साहू समाज

81

कुंडा/प्रतापगढ़। भारतीय तैलिक साहू राठौर महासभा के बैनर तले साहू समाज की एक बैठक रविवार को नगर पंचायत कुंडा के शकूराबाद स्थित शुभी वाटिका में संपन्न हुई। जिसमें संगठन की समस्याओं पर विचार-विमर्श किया गया। बैठक में जिलाध्यक्ष राजकुमार गुप्ता ने कहा कि मजबूत संगठन से ही समस्याओं का समाधान तथा सामाजिक, राजनैतिक एवं आर्थिक विकास संभव है। विगत कई वर्षों से संगठन मजबूती से साहू समाज के साथ हो रहे भेदभाव, अत्याचार व शोषण के खिलाफ संघर्ष कर रहा है।
उन्होंने कहा कि संगठन ही समाज की शक्ति होती है। एक की आवाज दब सकती है, लेकिन संगठन से उठने वाली आवाज नहीं दब सकती है। संगठन के प्रवक्ता बालकृष्ण साहू ने कहा कि साहू समाज के लोग आजादी के समय से बदहाली का जीवन जी रहे हैं। बदहाली के इस जीवन को बेहतर बनाने के लिए इस समाज के लोगों को एक होकर संघर्ष करना होगा। तहसील अध्यक्ष नन्हेलाल ने शिक्षा को विकास की धुरी बताया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ समाजसेवी मेवालाल गुप्ता व संचालन सायमा इंटर कालेज मझिलगांव के प्रधानाचार्य संगमलाल गुप्ता ने किया।
इस दौरान सदर में होने वाले उपचुनाव, आगामी एक सितंबर को हादीहाल प्रतापगढ़ में होने वाला साहू सम्मेलन व प्रतिभा सम्मान समारोह को लेकर विस्तृत चर्चा की गई।
इस मौके पर डाॅ. मुकेश गुप्ता, डाॅ. श्यामलाल गुप्ता, अनिल साहू, डीके साहू, उमेश साहू, रवि गुप्ता, विनीत गुप्ता, मुन्नालाल गुप्ता, महामंत्री अरविंद गुप्ता, बालकिशन साहू, अवनीश कुमार गुप्ता आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY