रायपुरः साहू समाज यूथ विंग के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संदीप साहू ने छत्तीसगढ़ के पिछड़े वर्ग का आरक्षण बढ़ाए जाने पर मुख्यमंत्री का जताया आभार

44
राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संदीप साहू।

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा पिछड़े वर्ग के लोगों को मिलने वाला आरक्षण 14 प्रतिशत से बढ़ाकर 27 प्रतिशत करने की ऐतिहासिक घोषणा की गयी। जिसको लेकर पूरे छत्तीसगढ़ के बहुसंख्यक पिछड़े वर्ग के लोगों में खुशी का माहौल है।
अखिल भारतीय तैलिक साहू महासभा युवा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संदीप साहू ने मुख्यमंत्री द्वारा पिछड़े वर्ग को मिलने वाले आरक्षण को 14 प्रतिशत से बढ़ाकर 27 प्रतिशत करने के ऐतिहासिक फैसले को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि जब से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आयी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सभी वर्गों के हित का ख्याल रखते हुए जनहित में लगातार फैसला ले रहे है। श्री साहू ने बताया कि छत्तीसगढ़ में आधी से अधिक आबादी पिछड़े वर्ग की है। उन्होंने यह भी बताया कि पूर्व में पिछड़े वर्ग के आरक्षण को बढ़ाने को लेकर पिछड़े वर्ग द्वारा लगातार विभिन्न माध्यमों से मांग की जाती रही है, लेकिन छत्तीसगढ़ में लंबे समय तक राज करने वाली भाजपा की सरकार के कान में जूं तक नहीं रेंगा। लेकिन छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की भूपेश सरकार आते ही यहां के बहुसंख्यक पिछड़े वर्ग की भावनाओं एवं मांग का सम्मान करते हुए जनसंख्या के आधार पर 27 प्रतिशत आरक्षण देने की घोषणा की गई। जिससे पिछड़े वर्ग के लोगों में भारी उत्साह एवं खुशी का संचार हुआ है। श्री साहू ने यह भी कहा कि यह आरक्षण यहां के पिछड़े वर्ग के लोगों के लिए मील का पत्थर साबित होने वाला है। इसे लेकर साहू समाज युवा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संदीप साहू ने छत्तीसगढ़ के पिछड़े वर्ग के लोगों की तरफ से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद प्रस्तुत किया है। साथ ही पिछड़े वर्ग के अंतर्गत आने वाले समस्त समाज के मुखिया से भी मुख्यमंत्री का आभार एवं धन्यवाद प्रस्तुत करने का अपील की है।

LEAVE A REPLY