रायपुर/झांसी : छत्तीसगढ़ के अगले मुख्यमंत्री होंगे ताम्रध्वज साहू – वनखंडी सरकार

3191

रायपुर/झांसी। विधानसभा चुनाव का माहौल था। ऐसे में सभी नेतागण जगह-जगह जाकर अपने धर्म के अनुसार मंदिर-मस्जिद में माथा टेक रहे थे। जिससे उन्हें चुनावी रण में सफलता मिल सके।
इसी प्रकार झांसी (उत्तर प्रदेश) से लगभग 80 किलोमीटर दूर प्रसिद्ध श्री हनुमान जी महाराज का वनखंडी आश्रम पड़ता है, जहां के महंत एवं ज्योतिषाचार्य श्री राधागोविंद पांडेय ने पूर्व विधायक कैलाश साहू झांसी से बातचीत में बताते हुए भविष्यवाणी की है कि साहू समाज के लोकप्रिय नेता एवं कांग्रेस पार्टी के सांसद ताम्रध्वज साहू छत्तीसगढ़ के अगले मुख्यमंत्री बनाए जाएंगे और इसके लिए महंत जी ने श्री हनुमान जी महाराज की पूजा-अर्चना एवं विशेष अनुष्ठान प्रारम्भ कर दिया है।
गौरतलब है कि दुर्ग सांसद ताम्रध्वज साहू 28 फीसदी की हिस्सेदारी रखने वाले साहू समाज से आते हैं। जिन्हें विधानसभा चुनाव में विधायक का टिकट देकर कांग्रेस ने भरोसा जताया था। दुर्ग सांसद ताम्रध्वज साहू छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद के दावेदार बताए जा रहे हैं। जिसके पीछे कांग्रेस की मंशा साहू समाज को मान-सम्मान एवं एकलौते, लोकप्रिय सांसद ताम्रध्वज साहू को मुख्यमंत्री पद की दावेदारी पेश करने की थी। ताम्रध्वज साहू कांग्रेस वर्किंग कमेटी में होने के साथ पार्टी की राष्ट्रीय ओबीसी सेल के प्रमुख भी हैं। वह साहू समाज के लोकप्रिय व कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेताआें में से जाने जाते हैं।
ताम्रध्वज साहू को उतारने के पीछे सीएम के लिए एक मजबूत दावेदार को उतारना भी माना जा रहा था जो लगभग अब ताम्रध्वज साहू की जीत से साफ नजर आने लगा है। पिछले कुछ अर्से में जिस तरह ताम्रध्वज साहू को कांग्रेस संगठन में जिम्मेदारियां दी गईं, उससे साफ है कि वह कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के काफी भरोसेमंद हैं। राहुल गांधी ने ओबीसी विभाग का अध्यक्ष बनाने के साथ-साथ उन्हें कर्नाटक चुनावों में स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष भी बनाया और संगठन के चुनाव में पीआरओ भी बनाया था। मुख्यमंत्री पद के उभरते चेहरे के तौर पर ताम्रध्वज साहू को देखा जा रहा है, वहीं, छत्तीसगढ़ की करीब 70 लाख आबादी वाली साहू समाज ने भी कांग्रेस पार्टी से ताम्रध्वज साहू को मुख्यमंत्री बनाने की अपील की है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY